बदायूं 
यूपी के बदायूं में 50 वर्षीय महिला के साथ हुए गैंगरेप और हत्या की घटना के बाद से पूरा देश गुस्से में उबल रहा हैं, दोषियों के खिलाफ लोग कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं तो वहीं इसी बीच इस विभत्स घटना के मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण को पुलिस ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया है, वो 4दिन से फरार था। आपको बता दें कि पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इस बारे में जानकारी देते हुए जिला मजिस्ट्रेट कुमार प्रशांत ने कहा कि सत्यनारायण एक गांव में अपने अनुयायी के घर में छिपा हुआ था जहां से उसे पकड़ा गया है, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

गौरतलब है कि बदायूं गैंगरेप-हत्‍या मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एडीजी से रिपोर्ट मांगी है। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्‍यमंत्री ने निर्देश दिए गए हैं कि अगर एसटीएफ को भी लगाना पड़े तो उन्हें लगाकर जल्द घटना की जांच की जाए और त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। चंद्रमुखी देवी ने दिया बेतुका बयान तो वहीं इस दिल दहला देने वाली घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग  की सदस्य चंद्रमुखी देवी ने बड़ा ही बेतुका सा बयान दिया है, उन्‍होंने पीड़िता के परिवार से मुलाकात से पहले एसएसपी के साथ बैठक कर पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद कहा कि किसी के प्रभाव में महिला को कहीं नहीं जाना चाहिए था। यह घटना सुनियोजित थी। महिला को फोन करके बुलाया गया था। 

अगर महिला शाम के समय नहीं जाती या परिवार के किसी बच्चे को साथ ले जाती तो ऐसा नहीं होता। बदायूं में 50 वर्षीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का हुआ गैंगरेप आपको बता दें, बीते रविवार को बदायूं में 50 वर्षीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ निर्भया (Nirbhaya) जैसी हैवानियत हुई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, महिला के गुप्तांग में रॉड जैसी कोई चीज डालने का मामला सामने आया है। उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। वहीं, इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी संकल्प शर्मा ने थानाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया था, मुख्य आरोपी फरार था जिसे कल रात अरेस्ट कर लिया गया ।

Source : Agency